Anti-Valentine’s Week: स्लैप डे से ब्रेकअप डे तक, वेलेंटाइन डे के बाद के 7 प्रेम-विरोधी दिनों के बारे में सब कुछ

Anti-Valentine’s Week 15 फरवरी से शुरू होता है और 21 फरवरी को समाप्त होता है। यहां आपको 7 प्रेम-विरोधी दिनों के बारे में जानने की जरूरत है।

Anti-Valentine's Week

 

Anti-Valentine’s Week पूरी सूची: फरवरी को प्यार का महीना कहा जाता है। 14 फरवरी को Valentine Day होने के कारण जोड़े एक सप्ताह पहले से ही Valentine Day मनाना शुरू कर देते हैं।
Valentine Day से पहले के सात दिनों के उत्सव को Valentine’s Week कहा जाता है और यह प्यार में होने की भावना को मनाने के लिए समर्पित है। सड़कों, रेस्तरांओं और सोशल मीडिया पर एक-दूसरे के प्रति स्नेह का पूरा प्रदर्शन करने वाले जोड़ों का हमला अक्सर एकल या रिश्ते से बाहर आए लोगों के लिए इसे कष्टप्रद बना देता है।
इसलिए, Valentine Day के ठीक बाद, उन लोगों के लिए जो प्यार के सात दिन पसंद नहीं करते हैं और अकेले हैं, उनके लिए प्यार की सभी अतिरिक्त खुराक से आपके सिस्टम को डिटॉक्सिफाई करने के लिए Anti-Valentine’s Week है।
Anti-Valentine’s Week Valentine Day के ठीक एक दिन बाद शुरू होता है – 15 फरवरी। इसमें सात दिन होते हैं – 15 फरवरी को स्लैप डे, 16 फरवरी को किक डे, 17 फरवरी को परफ्यूम डे, 18 फरवरी को फ्लर्ट डे, 19 फरवरी को कन्फेशन डे, 20 फरवरी को मिसिंग डे और 21 फरवरी को ब्रेकअप डे, Anti-Valentine’s Week का इस भावना से कोई लेना-देना नहीं है। जो लोग अकेले हैं या किसी रिश्ते से बाहर हैं, वे Anti-Valentine’s Week के सात दिन मनाते हैं। प्रत्येक दिन का एक विशेष महत्व है, और हमारे पास वह सभी जानकारी है जो आपको जानना आवश्यक है।

Anti-Valentine’s Week: तिथियां और महत्व:

Slap Day: थप्पड़ दिवस – 15 फरवरी
Slap Day Anti-Valentine’s Week का पहला दिन है। यह 15 फरवरी को पड़ता है। यह दिन उन लोगों को समर्पित है जो अपने पूर्व सहयोगियों को थप्पड़ मारना चाहते हैं जिन्होंने उन्हें धोखा दिया, उन्हें हीन महसूस कराया या उन्हें मानसिक परेशानी दी। हालाँकि, हमारा मतलब यह नहीं है कि आप वास्तव में उन्हें थप्पड़ मारें। आप अपने जीवन से उनकी सभी यादों को हटाकर अपनी निराशा से छुटकारा पा सकते हैं। आपको भी बची-खुची भावनाओं को दूर कर देना चाहिए और जीवन में आगे बढ़ना चाहिए।
Kick Day: किक डे – 16 फरवरी
Kick Day Anti-Valentine’s Week का दूसरा दिन है। यह 16 फरवरी को पड़ता है। स्लैप डे की तरह, Kick Day का मतलब यह नहीं है कि आपको अपने पूर्व साथी के साथ ऐसा करना चाहिए। हालाँकि, आपको निश्चित रूप से उनकी यादों और उनके द्वारा आपके जीवन में फैलाई गई नकारात्मकता को दूर करना चाहिए। इसके अतिरिक्त, आपके पास मौजूद सभी उपहारों या यादों को उनसे दूर कर दें।
Perfume Day: इत्र दिवस – 17 फरवरी
किक डे के बाद Perfume Day आता है। यह Anti-Valentine’s Week का तीसरा दिन है। यह 17 फरवरी को पड़ता है। जबकि किक डे और स्लैप डे आपके पूर्व द्वारा आपके जीवन में जोड़ी गई सभी नकारात्मकता को दूर करने के बारे में है, Perfume Day खुद पर ध्यान केंद्रित करने के बारे में है। यह दिन अच्छा महसूस करते हुए खुद के साथ अच्छा व्यवहार करने का है। बाहर जाएं, वह Perfume लें जिसे आप लंबे समय से तलाश रहे हैं, और लाड़-प्यार की अनुभूति का आनंद लें।
Flirt Day: इश्कबाज दिवस – 18 फरवरी
Flirt Day Anti-Valentine’s Week का चौथा दिन है। यह 18 फरवरी को पड़ता है। यह दिन सभी एकल लोगों के लिए है कि वे अपनी सभी आशंकाओं को भूल जाएं और जोखिम उठाएं, उस व्यक्ति से संपर्क करें जिस पर आपको लंबे समय से क्रश है या जोखिम लें और अपनी भावनाओं को किसी ऐसे व्यक्ति तक पहुंचाएं जिसे आप पसंद करते हैं। आख़िरकार, जीवन नए अनुभवों के बारे में है
Confession Day: कन्फेशन दिवस – 19 फरवरी
Confession Day Anti-Valentine’s Week का पांचवां दिन है। यह 19 फरवरी को पड़ता है। जैसा कि नाम से पता चलता है, यह दिन आपको किसी ऐसे व्यक्ति के सामने अपनी रोमांटिक भावनाओं को कबूल करने का मौका देता है जिसे आप पसंद करते हैं। यदि आपने अतीत में किसी ऐसे व्यक्ति को ठेस पहुंचाई है जिसे आप पसंद करते हैं, तो शायद अपनी गलतियों को स्वीकार करें और क्षमा मांगें।
Missing Day: गुमशुदगी का दिन – 20 फरवरी
Missing Day Anti-Valentine’s Week का छठा दिन है। यह 20 फरवरी को पड़ता है। जिस व्यक्ति से आप प्यार करते हैं उसे यह बताने के लिए यह हमेशा एक अच्छा दिन होता है कि आप उन्हें याद करते हैं। तो, इस भावना के नाम वाले दिन पर ऐसा क्यों न करें?
Breakup Day: ब्रेकअप डे – 21 फरवरी
Breakup Day Anti-Valentine’s Week का आखिरी दिन होता है। यह 21 फरवरी को पड़ता है। यदि आप किसी विषाक्त रिश्ते में रहने से थक गए हैं या किसी ऐसे व्यक्ति के साथ जिसमें आपने चिंगारी खो दी है, तो Breakup Day बैंड-सहायता को तोड़ने और स्वतंत्रता चुनने का सही अवसर है।

Valentine Week List

Leave a Comment