UP Police Constable Admit Card 2024 Download: डाउनलोड प्रक्रिया और महत्वपूर्ण विवरण

Uttar Pradesh Police Recruitment एवं प्रोन्नति बोर्ड अपनी वेबसाइट पर UP Police Constable Admit Card जारी करेगा। उम्मीदवार फरवरी 2024 के दूसरे सप्ताह में अपना UP Police Constable Admit Card 2024 प्राप्त कर सकते हैं।

UP Police Constable Admit Card

UP Police Constable Admit Card 2024 में यूपी पुलिस कांस्टेबलों के लिए परीक्षा उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड द्वारा आयोजित की जाएगी।
UP Police Constable Admit Card 2024 उन आवेदकों के लिए आवश्यक है जिन्होंने 17 और 18 फरवरी, 2024 को होने वाली परीक्षा के लिए सफलतापूर्वक नामांकन किया है।
Admit Card फरवरी 2024 के दूसरे सप्ताह के दौरान UPRPB’s official website, www.uppbpb.gov.in पर उपलब्ध होगा। आवेदक अब परीक्षा तिथि के बाद से UP Police Constable Admit Card 2024 के जारी होने का उत्साहपूर्वक इंतजार कर रहे हैं।
यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि Admit Card केवल उन आवेदकों के लिए ही उपलब्ध होगा जिन्होंने 60244 कांस्टेबल रिक्तियों में से किसी एक के लिए आवेदन किया है। कांस्टेबल पदों के लिए यूपी पुलिस Admit Card परीक्षा के दिन से लगभग एक सप्ताह पहले उपलब्ध कराया जाएगा।

UP Police Constable Admit Card 2024 डाउनलोड करें।

परीक्षण में भाग लेने के लिए, जिन उम्मीदवारों ने 17 और 18 फरवरी, 2024 को होने वाली यूपी पुलिस कांस्टेबल परीक्षा के लिए नामांकन किया है, उन्हें अपना Admit Card डाउनलोड करना होगा। यह दृढ़ता से सलाह दी जाती है कि आवेदक अपना 2024 यूपी पुलिस प्रवेश पत्र उपलब्ध होते ही प्राप्त कर लें।
फरवरी 2024 के दूसरे सप्ताह में यूपी पुलिस कांस्टेबल पदों के लिए Admit Card उपलब्ध करा दिया जाएगा। जब Admit Card उपलब्ध होगा, तो हम इसे www.uppbpb.gov.in से डाउनलोड करने के लिए एक सीधा लिंक प्रदान करेंगे।
अपने पंजीकरण नंबर और पासवर्ड के साथ लॉग इन करके, उम्मीदवार उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती और प्रमोशनल बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट तक पहुंच सकते हैं और अपना यूपी पुलिस प्रवेश पत्र प्राप्त कर सकते हैं।
UP Police Constable Admit Card 2024 कैसे प्राप्त करें?
नीचे सूचीबद्ध प्रक्रियाओं का उपयोग उन उम्मीदवारों द्वारा किया जा सकता है जो अपना प्रवेश पत्र प्राप्त करने के लिए 2024 में यूपी पुलिस कांस्टेबल परीक्षा में बैठना चाहते हैं।
  • यूपीपीआरपीबी के आधिकारिक वेबपेज पर जाएं।
  • देखें और ‘यूपी पुलिस एडमिट कार्ड 2024’ लिंक चुनें।
  • यह आवेदक को स्क्रीन पर एक नया पेज दिखाएगा।
  • क्रेडेंशियल फ़ील्ड में अपना पासवर्ड और पंजीकरण आईडी दर्ज करें।
  • उम्मीदवार सबमिट बटन पर क्लिक करके यूपी पुलिस कांस्टेबल नौकरी के लिए अपना Admit Card प्राप्त कर सकते हैं।
  • Admit Card पर दी गई जानकारी दोबारा सत्यापित करें, फिर भविष्य में उपयोग के लिए इसे डाउनलोड या प्रिंट कर लें।
वैकल्पिक रूप से, उम्मीदवार यूपी पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं और सामने वाले पृष्ठ पर दिए गए Admit Card लिंक को चुन सकते हैं। इसके बाद, उम्मीदवार पहले बताए गए चरणों का पालन करके हॉल पास डाउनलोड कर सकते हैं।
यूपी पुलिस परीक्षा तिथि 2024:
परीक्षण में भाग लेने के लिए, जिन उम्मीदवारों ने 17 और 18 फरवरी, 2024 को होने वाली यूपी पुलिस कांस्टेबल परीक्षा के लिए नामांकन किया है, उन्हें अपना Admit Card डाउनलोड करना होगा। यह दृढ़ता से सलाह दी जाती है कि आवेदक अपना 2024 यूपी पुलिस प्रवेश पत्र उपलब्ध होते ही प्राप्त कर लें।
UP Police Constable Admit Card 2024 पर उल्लिखित विवरण:
यह अनुशंसा की जाती है कि यूपी पुलिस कांस्टेबल परीक्षा 2024 देने वाले उम्मीदवार अपने प्रवेश पत्र पर सूचीबद्ध सभी जानकारी अच्छी तरह से जांच लें। जानकारी का प्रत्येक भाग सटीक और उचित रूप से लिखा जाना चाहिए।
अंतिम समय में किसी भी परेशानी को रोकने के लिए, किसी भी विसंगति के बारे में संबंधित अधिकारियों को तुरंत सूचित करना महत्वपूर्ण है। 2024 यूपी पुलिस कांस्टेबल एडमिट कार्ड में शामिल की जाने वाली जानकारी नीचे दिखाई गई है।
उम्मीदवार का नाम
फोटोग्राफ एवं हस्ताक्षर
आवेदन संख्या
रोल नंबर
परीक्षा तिथि
परीक्षा का समय
परीक्षा कोड
परीक्षा केंद्र
हाजिरी का समय
परीक्षा की अवधि
परीक्षा निर्देश

यूपी पुलिस कांस्टेबल परीक्षा पैटर्न 2024:

2024 में यूपी पुलिस कांस्टेबल परीक्षा देने से पहले उम्मीदवारों को परीक्षण पैटर्न के बारे में अच्छी तरह से पता होना चाहिए। यूपी पुलिस कांस्टेबल परीक्षा पैटर्न 2024 के बारे में कुछ मुख्य विवरण और तालिकाएं यहां दी गई हैं।

दो घंटे (120 मिनट लंबी) परीक्षा होगी। यह एक वस्तुनिष्ठ परीक्षा होगी।

सामान्य हिंदी, सामान्य ज्ञान, संख्यात्मक और मानसिक योग्यता परीक्षण, और मानसिक योग्यता/बुद्धि/तर्कशक्ति ये चार पेपर हैं जो इस परीक्षा में शामिल होते हैं।

परीक्षा में कुल 300 अंकों के 150 प्रश्न होंगे, जिनमें से प्रत्येक का मूल्य +2 अंक होगा।

प्रत्येक गलत उत्तर के लिए कुल अंक में से आधा अंक काट लिया जाएगा।

इस टेस्ट में आपको हिंदी और अंग्रेजी दोनों दिखाई देंगी।

DigiNews India

DIGINEWSINDIA

 

Leave a Comment