Dunki OTT Release: शाहरुख खान की फिल्म Dunki की Streaming शुरू हो गई है 🎞️

Dunki OTT Release: राजकुमार हिरानी द्वारा निर्देशित शाहरुख खान की फिल्म अब OTT पर Stream हो रही है। 21 दिसंबर, 2023 को रिलीज हुई यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर शाहरुख खान की पिछली दो फिल्मों, पठान और जवान की तरह अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई।

Dunki OTT Release

Dunki OTT Release: शाहरुख खान की नवीनतम फिल्म अब Netflix (X/@NetflixIndia) पर उपलब्ध है।

15 फरवरी की आधी रात को एक आश्चर्यजनक घोषणा में, Netflix India ने घोषणा की कि शाहरुख खान की Dunki ने उसके OTT Platform पर Streaming शुरू कर दी है। मशहूर फिल्म निर्माता राजकुमार हिरानी द्वारा निर्देशित बॉलीवुड फिल्म 21 दिसंबर, 2023 को रिलीज हुई थी।
Dunki, शाहरुख और हिरानी के बीच पहला सहयोग, शाहरुख के लिए 2023 की तीसरी फिल्म रिलीज थी। इससे पहले, उन्होंने ‘पठान’ और ‘जवान’ की डिलीवरी की, जिनमें से प्रत्येक ने दुनिया भर में ₹1,000 करोड़ से अधिक की कमाई की। हालांकि ऐसी उम्मीदें थीं कि Dunki बॉक्स ऑफिस पर ऐसी ही उपलब्धि हासिल करेगी, लेकिन बेहतर नहीं तो फिल्म शाहरुख की अन्य दो फिल्मों की तुलना में आधी भी सफल नहीं हो पाई।
शाहरुख खान ने पहले कहा था कि उन्होंने 2023 में ‘तन मन धन (बॉडी माइंड सोल)’ के लिए तीन फिल्में की हैं। पठान में उन्हें अपने शरीर पर बहुत काम करना पड़ा, जवानी ने उनके दिमाग को उत्तेजित किया और Dunki ने उनकी आत्मा को संतुष्ट किया।
फिर भी, फिल्म व्यावसायिक सफलता के मामले में हिट साबित हुई। इसने भारत में ₹272 करोड़ की कमाई की और विदेशों में ₹182 करोड़ की शानदार कमाई की। दुनिया भर में कुल बॉक्स ऑफिस कलेक्शन ₹454 करोड़ रहा।
Dunki ने इससे पहले 2023 में बॉलीवुड के टॉप-ग्रॉसर्स क्लब में प्रवेश किया था। यह साल की छठी सबसे बड़ी फिल्म बन गई थी। इसने OMG 2 ( ₹221.75 करोड़), तू झूठी मैं मक्कार ( ₹223 करोड़), द केरल स्टोरी ( ₹302 करोड़), आदिपुरुष ( ₹350 करोड़) और रॉकी और रानी की प्रेम कहानी ( ₹355.61 करोड़) को पीछे छोड़ दिया।
Dunki vs Tiger 3
यह टॉप-5 क्लब में प्रवेश करने के लिए टाइगर 3 (₹464 करोड़) से आगे नहीं निकल सकी, जिसमें जवान, पठान, एनिमल और गदर 2 भी शामिल थीं। हालांकि, रेड चिलीज़ एंटरटेनमेंट के अनुसार, फिल्म ने ₹470 करोड़ से अधिक की कमाई की।

Leave a Comment