India vs Australia, U19 World Cup Final: क्या उदय सहारन टीम इतिहास रच सकती है?

India vs Australia Live Score Updates, U19 World Cup Final: भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया, उदय सहारन की अगुवाई वाला भारत सहारा पार्क विलोमूर में ह्यू वेइबगेन के नेतृत्व वाली मजबूत ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ अपने देश के लिए छठा अंडर-19 विश्व कप खिताब हासिल करने का लक्ष्य रखेगा।

U19 World Cup Final

India vs Australia Live Score Updates, U19 World Cup Final:
India vs Australia, U19 भारतीय क्रिकेट टीम – उदय सहारन के नेतृत्व में – 2024 अंडर -19 विश्व के फाइनल में ह्यू वेइब्गेन के नेतृत्व वाली ऑस्ट्रेलियाई U19 क्रिकेट टीम का सामना करने के लिए पूरी तरह तैयार है। 11 फरवरी को दक्षिण अफ्रीका के बेनोनी में सहारा पार्क विलोमूर क्रिकेट स्टेडियम में कप।
भारत U19 WC का मौजूदा चैंपियन है और उसने U19 विश्व कप का खिताब 5 बार – 2000, 2008, 2012, 2018 और 2022 में जीता है। रविवार को भारतीय टीम इसे छठी बार जीतकर इतिहास रचने का लक्ष्य रखेगी।
दोनों फाइनलिस्ट इस चरण में अजेय रहे हैं। हालाँकि, ऑस्ट्रेलिया को सुपर-6 चरण में वेस्टइंडीज के खिलाफ कोई नतीजा नहीं मिला, जबकि उसने अपने सभी मैच जीते हैं।
टूर्नामेंट पर नजर डालें तो भारत ने बांग्लादेश, आयरलैंड और अमेरिका को हराया। वहीं सुपर सिक्स में भारत ने ग्रुप चरण में न्यूजीलैंड को 214 रनों से और नेपाल को 132 रनों से हराया था. सेमीफाइनल में वे अजेय रहे जब उन्होंने दक्षिण अफ्रीका को दो विकेट से हराया।
इसके विपरीत, ऑस्ट्रेलिया ने ग्रुप चरण में नामीबिया, जिम्बाब्वे और श्रीलंका को हराया। सुपर सिक्स में, ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 110 रन (डीएलएस पद्धति) से हरा दिया और बारिश के कारण वेस्टइंडीज के खिलाफ कोई नतीजा नहीं निकला। वे सेमीफाइनल में पाकिस्तान को हराने में कामयाब रहे।

India vs Australia, U19 World Cup Final: टीमें:

भारत: अर्शिन कुलकर्णी, आदर्श सिंह, रुद्र मयूर पटेल, सचिन धस, प्रियांशु मोलिया, मुशीर खान, उदय सहारन (कप्तान), अरवेल्ली अवनीश राव, सौम्य कुमार पांडे, मुरुगन अभिषेक, इनेश महाजन, धनुष गौड़ा, आराध्या शुक्ला, राज लिम्बानी। नमन तिवारी.
ऑस्ट्रेलिया: ह्यू वेइबगेन (कप्तान), लाचलान एटकेन, चार्ली एंडरसन, हरकीरत बाजवा, महली बियर्डमैन, टॉम कैंपबेल, हैरी डिक्सन, रयान हिक्स, सैम कोनस्टास, राफेल मैकमिलन, एडन ओ’कॉनर, हरजस सिंह, टॉम स्ट्राकर, कैलम विडलर, ओली चोटी.

India vs Australia, U19 World Cup Final: स्थान:

India vs Australia के बीच 2024 U19 विश्व कप का फाइनल बेनोनी के सहारा पार्क विलोमूर क्रिकेट स्टेडियम में होगा।

India vs Australia, U19 World Cup Final: दिनांक और समय:

India vs Australia के बीच 2024 U19 World Cup Final रविवार, 11 फरवरी को दोपहर 1:30 बजे IST से होगा। टॉस भारतीय समयानुसार दोपहर 1:00 बजे होगा।

India vs Australia, U19 World Cup Final: कहां देखें और लाइव स्ट्रीमिंग:

India vs Australia के बीच 2024 का U19 World Cup Final का सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर किया जाएगा और यह हॉटस्टार पर लाइव स्ट्रीमिंग के लिए भी उपलब्ध होगा।

India vs Australia Live Score Updates, U19 World Cup Final..

और पढ़ें :-

DIGINEWS 24 

 

Leave a Comment