What’s the Best 2024 Kia EV9 Trim Level? Here’s Our Guide

सर्वश्रेष्ठ 2024 Kia EV9 ट्रिम स्तर क्या है? यहां हमारी मार्गदर्शिका है।

Kia की नई ऑल-इलेक्ट्रिक 3-रो SUV गेम चेंजर हो सकती है। कौन सा संस्करण आपके लिए सही है?

Kia EV9

Automaker के वाहन निर्माता की पहली तीन-पंक्ति EV  SUV के रूप में, 2024 Kia EV 9 परिवार-उन्मुख खरीदारों के बीच वास्तविक प्रभाव डाल सकती है। Kia को EV9 को प्रशंसित टेलुराइड के पूर्ण-इलेक्ट्रिक समकक्ष के रूप में संदर्भित करने में कोई शर्म नहीं है। हालाँकि टेलुराइड कम महंगा है, EV9 अधिक तकनीकी और विभिन्न विशेषताओं के साथ आता है – Better looks and driving dynamics का तो जिक्र ही नहीं। यहां बताया गया है कि 2024 Kia EV9 के प्रत्येक ट्रिम लेवल पर क्या आता है। ध्यान दें कि local और federal संघीय प्रोत्साहन यहां सूचीबद्ध MSRPs को कम कर सकते हैं।

Kia EV9

2024 Kia EV9 Light Standard Range RWD: लाइट स्टैंडर्ड रेंज

एंट्री-लेवल EV9 ट्रिम 76.1-kWh बैटरी से लैस है। यह सिंगल रियर मोटर को 215 एचपी और 258 एलबी-फीट टॉर्क पैदा करने की शक्ति देता है। हालाँकि $56,500 से थोड़ा अधिक का MSRP इसे सबसे कम महंगा EV9 मॉडल बनाता है, 230 मील की EPA-रेटेड इलेक्ट्रिक ड्राइविंग रेंज लाइनअप में सबसे छोटी है, यहां तक ​​​​कि इसके 19-इंच पहियों के साथ भी।

EV9 लाइट मानक सुविधाओं के मामले में हल्की नहीं है। गर्म और हवादार सामने की सीटों में तीन यूएसबी-सी पोर्ट और उनके बीच एक वायरलेस चार्जिंग पैड है। इस सात सीटों वाली EV9 में, दूसरी पंक्ति की तीन बेंच सीट और दो सीटों वाली तीसरी पंक्ति में कपहोल्डर और USB-C चार्ज पोर्ट की सुविधा है। Kia के सिंटेक्स लेदरेट का उपयोग असबाब के रूप में किया जाता है। प्रत्येक EV9 की तरह, लाइट ट्रिम में दोहरी 12.3 इंच की डिजिटल डिस्प्ले है, जिसमें HVAC नियंत्रण के लिए एक छोटी टचस्क्रीन है।

वायरलेस Apple CarPlay और Android Auto और के साथ-साथ अंतर्निहित नेविगेशन मानक है। Phone-as-key functionality से अंदर जाना थोड़ा आसान हो जाता है, जैसे कि पॉप-आउट दरवाज़े के हैंडल और पावर रियर लिफ्टगेट।

अधिकांश Kia मॉडल और प्रत्येक EV 9 की तरह, लाइट ट्रिम कई ड्राइवर सहायता और सक्रिय सुरक्षा सुविधाओं के साथ आता है। इनमें फ्रंट और रियर ऑटोमैटिक इमरजेंसी ब्रेकिंग, इंटरसेक्शन टकराव से बचाव, ब्लाइंड-स्पॉट मॉनिटरिंग, लेन कीप असिस्ट, एडाप्टिव क्रूज़ कंट्रोल और फ्रंट, रियर और साइड क्रॉस-ट्रैफिक अलर्ट शामिल हैं।

Kia EV9

2024 Kia EV 9 लाइट लॉन्ग रेंज RWD:

जैसा कि इसके नाम से पता चलता है, लाइट लॉन्ग रेंज की प्रमुख विशेषता इसकी बढ़ी हुई ऑल-इलेक्ट्रिक ड्राइविंग रेंज है। इसके ऊपर के प्रत्येक EV9 ट्रिम स्तर की तरह, लाइट लॉन्ग रेंज में 99.8-kWh की बैटरी है, जो रेंज को 304 मील तक बढ़ाती है। इसमें सिंगल रियर मोटर भी है, हालांकि यहां यह 201 एचपी और 258 एलबी-फीट टॉर्क पैदा करता है। इसके अतिरिक्त, इस बैटरी की चार्जिंग क्षमता 210 किलोवाट से अधिक है – तेज़, लेकिन छोटी बैटरी की 239 किलोवाट चार्जिंग कैप जितनी तेज़ नहीं। EV9 लाइट लॉन्ग रेंज की कीमत $61,000 से थोड़ी कम से शुरू होती है।

कुछ अन्य विवरण EV9 लाइट लॉन्ग रेंज को लाइट स्टैंडर्ड रेंज से अलग करते हैं। इसमें दूसरी पंक्ति की कैप्टन कुर्सियाँ मिलती हैं, जिससे यात्री आराम बढ़ता है लेकिन बैठने की क्षमता छह हो जाती है। लाइट स्टैंडर्ड रेंज की तरह, इसमें एक ऑटो-डिमिंग रियरव्यू मिरर है लेकिन इसमें एक अंतर्निर्मित गेराज दरवाजा ट्रांसपोंडर है।

Kia EV9

2024 Kia EV9 WIND AWD:

इस EV9 ट्रिम लेवल के नाम को हवा के पर्यायवाची की तरह कहें, न कि उस तरह जैसा कि आप कुछ फैंसी कलाई घड़ियों पर करते हैं। EV9 विंड के बारे में ध्यान देने वाली सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि इसमें बेहतर कर्षण और प्रदर्शन के लिए डुअल-मोटर AWD है। पावरट्रेन आउटपुट बढ़कर 379 एचपी और 443 एलबी-फीट हो जाता है, ओवर-द-एयर अपडेट के रूप में 516 एलबी-फीट तक टॉर्क वृद्धि उपलब्ध है (हां, आप EV 9 में अधिक टॉर्क डाउनलोड करने के लिए भुगतान कर सकते हैं)। रेंज 280 मील है, और एमएसआरपी लगभग $65,500 तक बढ़ जाती है।

अन्य अपग्रेड EV9 विंड ट्रिम पर आते हैं। ग्राउंड क्लीयरेंस 7.8 इंच, 0.8 इंच की वृद्धि और छत की रेलिंग आफ्टरमार्केट ऐड-ऑन को समायोजित कर सकती है। सात यात्रियों के बैठने की व्यवस्था के ऊपर दो सनरूफ लगाए गए हैं। हीट पंप तकनीक ड्राइविंग रेंज पर कम प्रभाव के साथ कुशल जलवायु नियंत्रण प्रदान करती है। एक गर्म स्टीयरिंग व्हील भी जोड़ा गया है।

Kia EV9

2024 Kia EV9 LAND AWD:

EV9 लैंड में कई प्रीमियम सुविधाएँ आती हैं, जिसकी कीमत लगभग $71,500 से शुरू होती है और इसकी रेंज 280 मील है। फंकी त्रिकोण-शैली वाले 20-इंच के पहिये इसे अलग करते हैं। उन्नत एलईडी हेडलाइट्स भी इसे एक अलग लुक देती हैं; वैयक्तिकृत शैली के लिए अनुकूलन योग्य ग्रिल लाइट पैटर्न डाउनलोड किए जा सकते हैं।

छह-सीटों वाला इंटीरियर एक उच्च स्तरीय सिलाई पैटर्न के साथ लेदरेट से ढका हुआ है। इसके अतिरिक्त, ड्राइवर की सीट में विस्तारित लेग रेस्ट के साथ “रिलैक्सेशन मोड” है, जो चार्ज करते समय पीछे किक करने के लिए आदर्श है। स्टीयरिंग व्हील को पावर एडजस्टेबिलिटी मिलती है। दूसरी पंक्ति के लिए, सेंटर कंसोल के पीछे एक निफ्टी पॉप-आउट बिन एकीकृत है।

तकनीक के संदर्भ में, एक 14-स्पीकर मेरिडियन ऑडियो सिस्टम और समायोज्य बहु-रंगीन परिवेश प्रकाश व्यवस्था सवार लोगों के लिए माहौल तैयार करने में मदद करती है। EV9 लैंड में पीछे के निर्बाध दृश्य के लिए एक कैमरा-आधारित डिजिटल रियरव्यू मिरर है। ब्लाइंड-स्पॉट मॉनिटरिंग कैमरे और 360-डिग्री कैमरा सिस्टम से वाहन के चारों ओर देखना और भी आसान हो जाता है, जबकि रियर ऑटो-ब्रेकिंग से पार्किंग की गड़बड़ी से बचने में मदद मिलती है।

Kia EV9

2024 Kia EV 9 GT-Line AWD:

रेंज-टॉपिंग 2024 EV9 ट्रिम थोड़ा अधिक स्पोर्टी दिखता है, क्योंकि इसमें एक अद्वितीय फ्रंट फेशिया डिज़ाइन, 21-इंच व्हील और ब्लैक एक्सटीरियर ट्रिम मिलता है। लेकिन यह सब दिखावे के लिए नहीं है. 516 एलबी-फीट टॉर्क अपग्रेड से सुसज्जित एकमात्र ट्रिम मानक के रूप में,  GT-Line में थोड़ा और बदलाव भी है। हालाँकि, सीमा घटकर 270 मील रह जाती है। क्या इसका मूल्य लगभग $75,500 MSRP है?

EV9 GT-Line की अन्य विशेषताएं डील को बेहतर बनाती हैं। वाहन के ऊपर लोड होने पर सेल्फ-लेवलिंग रियर सस्पेंशन चीजों को स्थिर रखता है। ड्राइवर को एक हेड-अप डिस्प्ले मिलता है, और सामने की यात्री सीट को एक विस्तारित पैर कुशन मिलता है। एक माइक्रोसाइड हेडलाइनर एक शानदार प्रभाव जोड़ता है। Kia का रिमोट स्मार्ट पार्किंग असिस्ट सिस्टम स्वचालित रूप से वाहन को समानांतर पार्क कर सकता है।

Kia EV9

2024 Kia EV9 GT?

Kia के पास निश्चित रूप से EV9 के और भी वर्जन पर काम चल रहा है। एक उच्च-प्रदर्शन, लाइन-मुक्त, GT मॉडल हो सकता है। साक्ष्य के लिए छोटी Kia EV6 देखें, जिसमें एक स्पोर्टी-दिखने वाला GT-Line ट्रिम और वास्तव में स्पोर्टी जीटी है। EV 9 जीटी हमारे परीक्षण में GT-Line से मापी गई 4.5-सेकंड की तुलना में 0-60-मील प्रति घंटे की गति के लिए 600 एचपी के करीब एक मजबूत इलेक्ट्रिक पंच पैक करेगा। चेसिस अपग्रेड, चिपचिपे टायर और बड़े ब्रेक अन्य संभावित जोड़ हैं। इससे रेंज कम हो जाएगी, जो 200 मील से थोड़ी अधिक दूरी तय कर सकती है।

Kia EV9

2024 Kia EV 9 X-Pro?

रिवियन को ऑफ-रोड इलेक्ट्रिक SUV परिदृश्य पर हावी न होने देने के लिए, Kia EV9 का एक मजबूत संस्करण विकसित कर सकता है। ऑटोमेकर का एक्स-प्रो ट्रिम स्तर – जो अब तक स्पोर्टेज, सोरेंटो और टेलुराइड पर देखा गया है – इसमें ऑल-टेरेन टायर और लिफ्टेड सस्पेंशन जैसे हार्डवेयर शामिल हैं, जबकि इलेक्ट्रॉनिक नियंत्रण को कठिन इलाके में मंथन जारी रखने के लिए ट्यून किया गया है। संभावित EV9 X-Pro पर समान सुविधाओं की अपेक्षा करें, जो संभवतः इसके ऑफ-रोड किट के लिए रेंज छोड़ देगा।

Kia EV9

2024 Kia EV9 Trim Levels:
      • 2024 Kia EV9 Light Standard Range RWD: $56,395
      • 2024 Kia EV9 Light Long Range RWD: $60,695
      • 2024 Kia EV9 Wind AWD: $65,395
      • 2024 Kia EV9 Land AWD: $71,395
      • 2024 Kia EV9 GT-Line AWD: $75,395
Kia EV9 Price: कीमत

Kia EV9 की कीमतें रुपये के बीच होने की उम्मीद है। 90.00 लाख – रु. 1.20 करोड़, चयनित संस्करण के आधार पर।

When will the Kia EV9 be launched? Kia EV9 कब होगी लॉन्च?

Kia EV9 के CY 2024 की दूसरी छमाही में भारतीय बाजार में आने की उम्मीद है।

 

Leave a Comment